BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

आईपीएल नीलामी : 1097 खिलाड़ियों ने कराया पंजीकरण

मुम्बई । चेन्नई में 18 फरवरी को होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के लिए कुल 814 भारतीय खिलाड़ियों और 283 विदेशी खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है। 283 विदेशी खिलाड़ियों में से अधिकतम पंजीकृत 56 वेस्टइंडीज के हैं। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के 42 हैं तथा दक्षिण अफ्रीका के 38, श्रीलंका के 31, न्यूजीलैंड के 29 और इंग्लैंड के 21 खिलाड़ी हैं।

इसी तरह यूएई के 9, नेपाल के 8, स्कॉटलैंड के 7, बांग्लादेश के 5 और आयरलैंड, अमेरिका, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के एक-एक खिलाड़ी को सूची से शामिल किया गया।

सभी फ्रैंचाइजी को अपना अधिकतम कोटा चुनना है और इसके लिए कुल 61 खिलाड़ियों की जरूरत होगी।

बीसीसीआई के एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है, अगर हर फ्रेंचाइजी में उनके दल में अधिकतम 25 खिलाड़ी होते हैं, तो 61 खिलाड़ियों को नीलामी में लिया जाएगा (जिनमें से 22 तक विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं)।

आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा 139 खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है, जबकि 57 खिलाड़ियों को उनकी मौजूदा टीमों ने मुक्त कर दिया है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अधिकांश खिलाड़ियों को बरकरार रखा है। इनकी संख्या 22 है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मौजूदा टीम में केवल 12 खिलाड़ी हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब की नीलामी में सबसे अधिक 53.20 करोड़ रुपये के साथ प्रवेश करेगी। उसके बाद आरसीबी (35.90 करोड़ रुपये) का स्थान होगा। कोलकाता नाइट राइडर्स और एसआरएच के पास सबसे कम 10.75 करोड़ रुपये शेष हैं।

राजस्थान रॉयल्स, जिसने संजू सैमसन को स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद कप्तान बनाया है, वे अपने तीन विदेशी स्लॉट को भरने का प्रयास करेंगे। इस टीम के पास 34.85 करोड़ रुपये का पर्स है।

चेन्नई सुपर किंग्स के पास 22.90 करोड़ रुपये, दिल्ली कैपिटल्स के पास 12.90 करोड़ रुपये और मुंबई इंडियंस के पास 15.35 करोड़ रुपये शेष हैं।

नीलामी चेन्नई में दोपहर 3 बजे से शुरू होनी है।

पंजीकृत खिलाड़ियों की श्रेणियां इस प्रकार हैं:

कैप्ड भारतीय (21 खिलाड़ी)

कैप्ड इंटरनेशनल (186 खिलाड़ी)

असोसिएट (27 खिलाड़ी)

अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने कम से कम 1 आईपीएल मैच खेले हैं- (50 खिलाड़ी)

विदेशी अनकैप्ड खिलाड़ी जिन्होंने कम से कम 1 आईपीएल मैच खेले हैं-(2 खिलाड़ी)

अनकैप्ड भारतीय (743 खिलाड़ी)

अनकैप्ड इंटरनेशनल (68 खिलाड़ी) 
साभार-khaskhabar.com

 

नारद संवाद

पाकिस्तान में भी है प्राचीन राम मंदिर, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल   

Read More

हमारी बात

होली के रंग और इसके पीछे की कहानियां  

Read More

Bollywood


विविधा

दिल्ली में फ्लाईओवर के नीचे चल रहा 'यमुना खादर पाठशाला'

Read More

शंखनाद

विदेश में तेजी से बढ़ी शहद की मांग, जानें मीठी क्रांति के लिए दिए गए आत्मनिर्भर भारत पैकेज से कैसे हुआ कमाल  

Read More