BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

कोरोनाः स्वास्थ्य कर्मियों, बुजुर्गों, गंभीर रोगियों को लगेगी सबसे पहले वैक्सीन

मथुरा। देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है। नए साल में इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन आने की पूरी उम्मीद है। लोगों को कोरोना वायरस से बचाव का टीका आसानी से लगाया जा सके, इसके लिए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं। अस्पतालों में भी जरूरी संसाधन जुटाए जा रहे हैं। सबसे पहले कोरोना वायरस का टीका स्वास्थ्य कर्मियों, बुजुर्गों और गंभीर रोगियों को लगाया जाएगा। प्रत्येक जिले को जोन और कई सेक्टर में बांटकर अलग-अलग प्रभारी तैनात किए जाएंगे, ताकि कोई कठिनाई न हो।
 कोरोना की तमाम खबरों के बीच कोरोना को लेकर खुशखबरी भी है। अभी कोरोना वैक्सीन कब आएगी यह पता ठीक से पता नहीं है लेकिन वैक्सीन को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। कोविड के प्रभारी अधिकारी डा.भूदेव सिंह ने बताया कि मथुरा जनपद में वैक्सीन के लिए सेंटर बनाया जा रहा है। इसके लिए तैयारियां चल रही हैं। डा.भूदेव सिंह ने बताया कि प्रथम चरण में 10 हजार वैक्सीन लगाई जाएंगी, जिनमें से चार हजार वैक्सनी सरकारी स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई जाएंगी। छह हजार वैक्सीन दूसरे चिकित्साकर्मियों को लगाई जाएंगी। प्रथम चरण में किन लोगों का वैक्सीनेसन होगा इसका सर्वे कर रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। वैक्सीन के लिए आधुनिक सेंटर बनाये जा रहे हैं। उन्होंने कहाकि अभी कुछ ठीक से कहा नहीं जा सकता। फिर भी जनवरी माह में वैक्सीन आ सकती हैं यह मानकर चला जा रहा है।
 

नारद संवाद

पाकिस्तान में भी है प्राचीन राम मंदिर, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल   

Read More

हमारी बात

होली के रंग और इसके पीछे की कहानियां  

Read More

Bollywood


विविधा

दिल्ली में फ्लाईओवर के नीचे चल रहा 'यमुना खादर पाठशाला'

Read More

शंखनाद

विदेश में तेजी से बढ़ी शहद की मांग, जानें मीठी क्रांति के लिए दिए गए आत्मनिर्भर भारत पैकेज से कैसे हुआ कमाल  

Read More