BREAKING NEWS

मीडियाभारती वेब सॉल्युशन अपने उपभोक्ताओं को कई तरह की इंटरनेट और मोबाइल मूल्य आधारित सेवाएं मुहैया कराता है। इनमें वेबसाइट डिजायनिंग, डेवलपिंग, वीपीएस, साझा होस्टिंग, डोमेन बुकिंग, बिजनेस मेल, दैनिक वेबसाइट अपडेशन, डेटा हैंडलिंग, वेब मार्केटिंग, वेब प्रमोशन तथा दूसरे मीडिया प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशन सामग्री मुहैया कराना प्रमुख है- संपर्क करें - 0129-4036474

कैंसर के बाद किडनी की गंभीर बीमारी का इलाज भी मथुरा मिलेगा

मथुरा। कोराना से मजबूती के साथ लड रहे मथुरा में कैंसर के बाद किडनी की गंभीर बीमारियों का इलाज भी मिलेगा। अब देश के कई बड़े अस्पतालों में सेवाएं दे चुके डॉ. दीपक जैन अब नयति मेडिसिटी में नेफ्रोलॉजी विभाग के डायरेक्टर के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।

किडनी रोग के क्षेत्र में 21 वर्ष से अधिक का अनुभव रखने वाले डॉ दीपक एक जाना पहचाना नाम हैं। आपके द्वारा किये गए कई शोध एवं खोज राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मंचों पर प्रकाशित हो चुकी हैं। इनके आने से मथुरा तथा आसपास के क्षेत्र के किडनी रोग से सम्बंधित मरीजों को काफी लाभ मिल सकेगा।


इस अवसर पर नयति हैल्थकेयर की चेयरपर्सन नीरा राडिया ने कहा कि हमने पिछले 4 वर्षों में देखा है कि इस क्षेत्र में किडनी की बीमारियों के रोगियों की काफी बड़ी संख्या है।


नयति में विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ समय पर जांच और बीमारी के खत्म होने में काफी मदद मिलेगी। अधिकतर देखने को मिलता है कि लोग बीमार होने के बाद स्पेशलिस्ट डॉक्टर को ना दिखाकर इधर उधर अपना इलाज कराते हैं, और बीमारी के बढ़ जाने के बाद स्पेशलिस्ट डॉक्टर को दिखाते हैं। यदि समय रहते स्पेशलिस्ट डॉक्टर को दिखाया जाय तो बीमारी अपनी शरुआती अवस्था में ही ठीक हो सकती है। इन्हीं सब को देखते हुए सुपर स्पेशलिटी सुविधाओं को मथुरा लाया गया।


हमारा हमेशा प्रयास रहा है कि हम नयति के माध्यम से ब्रजवासियों तथा आसपास के क्षेत्रों के मरीजों तक महानगरों में मिलने वाली अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं पहुंचाएं, जिसके लिए हम लगातार प्रयास करते रहते हैं। हम चाहते हैं, कि देश के बेहतरीन चिकित्सक नयति में हों, जिसका लाभ नयति आने वाले मरीजों को मिल सके।

अनियमित खानपान तथा दिनचर्या की वजह से लोगों में किडनी से संबंधित परेशानियां बढ़ रही हैं, सही समय पर उचित इलाज ना मिल पाने के कारण कई मरीजों को डायलिसिस अथवा किडनी ट्रांसप्लांट तक कराना पड़ जाता है। वैसे तो नयति में महानगरों से कम कीमत में डायलिसिस अथवा किडनी ट्रांसप्लांट हो जाता है, फिर भी यदि सही समय पर उचित इलाज कराया जाय तो डायलिसिस अथवा किडनी ट्रांसप्लांट से बचा जा सकता है। मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि डॉ दीपक जैन के नयति से जुड़ने के बाद नेफ्रोलॉजी विभाग में आने वाले मरीजों को इनके अनुभव का लाभ मिल सकेगा।


नयति का हिस्सा बने नेफ्रोलॉजी विभाग के डायरेक्टर डॉ दीपक जैन ने कहा कि कोई भी मरीज किसी भी डॉक्टर के पास एक भरोसे के साथ जाता है, और ठीक होने के बाद जो खुशी मरीज के चेहरे पर होती है, वह खुशी डॉक्टर के लिए किसी पुरुस्कार से कम नहीं होती।


ब्रज में आकर ब्रजवासियों की सेवा करने का जो अवसर मुझे मिला है, इसके लिए मैं नीरा जी को धन्यवाद देता हूं, और उम्मीद करता हूं कि ब्रजवासियों के चेहरे पर आने वाली खुशी में मेरा भी योगदान हो।
 

नारद संवाद

पाकिस्तान में भी है प्राचीन राम मंदिर, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल   

Read More

हमारी बात

होली के रंग और इसके पीछे की कहानियां  

Read More

Bollywood


विविधा

दिल्ली में फ्लाईओवर के नीचे चल रहा 'यमुना खादर पाठशाला'

Read More

शंखनाद

विदेश में तेजी से बढ़ी शहद की मांग, जानें मीठी क्रांति के लिए दिए गए आत्मनिर्भर भारत पैकेज से कैसे हुआ कमाल  

Read More